माट्काट्रिकलाइन

मुख्य मेन्यू:

टैग

कड़ियाँ:

रॉबेन: ग्रोनिंगनकैरियर की समीक्षा की गई

अर्जेन रॉबेन को एक पेशेवर फुटबॉलर के रूप में अपना बड़ा ब्रेक तब मिला जब वह डच लीग में ग्रोनिंगन के साथ थे। विंगर 2000 के अंत में अपनी शुरुआत करने से पहले ग्रोनिंगन में युवा टीमों के माध्यम से आया था। नवंबर 2000 में लीग में एफसी ट्वेंटे के खिलाफ दूर के खेल से ठीक पहले मैनेजर जान वैन डिजक द्वारा रॉबेन को ग्रोनिंगन में पहली टीम के दस्ते में जोड़ा गया था। लेकिन वह अगले महीने तक नहीं दिखा।

https://pbs.twimg.com/media/FKLZsx_XEAA5fOA.jpg

डचमैन अर्जेन रोबेन 3 दिसंबर, 2000 को आरकेसी वालविज्क के साथ लीग गेम के दौरान पहली बार ग्रोनिंगन की पहली टीम के लिए खेले। उन्होंने घायल लियोनार्डो डॉस सैंटोस के विकल्प के रूप में आने के बाद अंतिम ग्यारह (11) मिनट खेला। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया कि वह ग्रोनिंगन की पहली टीम में नियमित बन गए। रॉबेन ने अपने ब्रेकआउट सीज़न के दौरान ग्रोनिंगन के लिए 18 शुरुआत में दो गोल किए। बाद में उन्हें अपने ब्रेकआउट सीज़न के अंत में क्लब में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नाम दिया गया। ग्रोनिंगन की पहली टीम के साथ अपने पहले सीज़न के अंत में यह उनके लिए एक मीठा इनाम था।

अर्जेन रॉबेन को साइन करने में दिलचस्पी होने के बावजूद अगले सीज़न में ग्रोनिंगन के साथ रहे डच शीर्ष उड़ान में अन्य टीमों से। वह अपने दूसरे सीज़न के अंत में ग्रोनिंगन में पहली टीम टीम के साथ अपने आक्रमणकारी उत्पादन में सुधार करने में सक्षम था। विंगर ने क्लब के लिए 28 मैचों में छह गोल किए।

ग्रोनिंगन को अर्जेन रॉबेने की सेवाओं को बनाए रखना कठिन लगा और उन्होंने अंततः 2002/03 सीज़न से पहले पीएसवी आइंडहोवन के लिए हस्ताक्षर किए। पीएसवी ने उसके स्थानांतरण के लिए €3.9m का भुगतान किया।

PSV में, रॉबेन ने क्लब में अपने पहले सीज़न में 33 मैचों में 12 गोल किए क्योंकि उन्होंने सर्बियाई हमलावर माटेजाकेज़मैन के साथ एक शक्तिशाली स्ट्राइक साझेदारी बनाई और वे दोनों सह-सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। विरोधियों से निपटने के तरीके के कारण हमलावर जोड़ी को बैटमैन और रॉबेन का उपनाम दिया गया था।